किसान आंदोलन के बीच दिल्ली के लुटियंस जोन में विस्फोट

नई दिल्ली: दिल्ली के लुटियंस इलाके में इजरायली दूतावास के बाहर शुक्रवार की शाम आईईडी विस्फोट हुआ है. सूत्रों के अनुसार विस्फोट स्थल से एक लिफाफा बरामद हुआ है जिस पर इजराइली दूतावास का पता लिखा है. सूत्रों ने हालांकि इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी. उन्होंने कहा कि विस्फोट स्थल से एक लिफाफा बरामद हुआ है.  दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल

नई दिल्ली: दिल्ली के लुटियंस इलाके में इजरायली दूतावास के बाहर शुक्रवार की शाम आईईडी विस्फोट हुआ है. सूत्रों के अनुसार विस्फोट स्थल से एक लिफाफा बरामद हुआ है जिस पर इजराइली दूतावास का पता लिखा है. सूत्रों ने हालांकि इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी. उन्होंने कहा कि विस्फोट स्थल से एक लिफाफा बरामद हुआ है.  दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने कहा कि अति-सुरक्षित इलाके में हुए धमाके में कुछ कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं और प्रारंभिक जांच में प्रतीत हुआ है कि किसी ने सनसनी पैदा करने के लिये यह शरारत की.

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा स्थगित किया

दिल्ली में धमाके के बाद गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उच्च स्तरीय बैठक की. इस बैठक में खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद थे. बैठक में खुफिया एजेंसियों को पुलिस की मदद करने को कहा गया. खबरों के मुताबिक पुलिस को जल्द जांच पूरी करने को कहा गया है. किसान आंदोलन, दिल्ली हिंसा और इजरायल दूतावास के पास हुए बम विस्फोट की घटना से उपजे माहौल को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा फिलहाल टाल दिया है.

 

 

 

इस बीच दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने घटनास्थल का दौरा कर हालात का जायजा लिया. सूत्रों ने कहा कि धमाके के बाद, हवाई अड्डों, महत्वपूर्ण परमाणु तथा अंतरिक्ष विज्ञान प्रतिष्ठानों, दिल्ली मेट्रो तथा केन्द्र सरकार के भवनों की सुरक्षा करने वाले सीआईएसएफ को सतर्क कर दिया गया है.

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग