गुलाबी रंग के दुपट्टे में छिपा है इजरायली दूतावास के पास विस्फोट का राज

नई दिल्ली. दिल्ली में इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) के पास हुए धमाके (IED Blast) में दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों की जांच जारी है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल विस्फोट के सिलसिले में

नई दिल्ली. दिल्ली में इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) के पास हुए धमाके (IED Blast) में दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों की जांच जारी है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल विस्फोट के सिलसिले में राष्ट्रीय राजधानी में रह रहे कुछ ईरानियों से पूछताछ कर रही है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि जिन विदेशी नागरिकों से पूछताछ की जा रही है, उनमें वे भी शामिल हैं, जिनके वीजा समाप्त हो चुके हैं.

बता दें कि दूतावास के बाहर से जहां ब्लास्ट हुआ था वहां से पुलिस को गुलाबी रंग का एक दुपट्टा मिला है. दुपट्टे का क्या रहस्य है, इसका पता लगाया जा रहा है. ये वो गुलाबी दुपट्टा है जो ब्लास्ट वाली जगह पर आधा जला हुआ मिला है. लेकिन इसके रहस्य से पर्दा उठना अभी बाकी है.

पुलिस को मिला घटनास्थल पर एक नोट
पुलिस ने बताया कि इजारयल के दूतावास के नाम से लिखा एक नोट भी घटनास्थल पर पाया गया है. सूत्रों के मुताबिक इस नोट में धमकी दी गई है और कहा गया है कि यह ट्रेलर है. सूत्रों के अनुसार विस्फोट का लिंक ईरान से जुड़ रहा है. इजरायल पहले ही इसे आतंकवादी हमला करार दे चुका है. भारत सरकार भी इस मामले में गंभीर नज़र आ रही है.

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग