इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शाहवाज नदीम और राहुल चहर को मिला मौका

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच आज यानी शुक्रवार को चेन्नई में खेला जाएगा. लेकिन पहले टेस्ट मैच के कुछ घंटे पहले ही टीम इंडिया को झटका लग गया है. स्पिन गेंदबाद अक्षर पटेल घुटने में चोट की बाद मैच से बाहर हो गए हैं. अक्षर पटेल की जगह अब स्पिनर शाहवाज नदीम और राहुल चहर को मौका दिया गया है

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच आज यानी शुक्रवार को चेन्नई में खेला जाएगा. लेकिन पहले टेस्ट मैच के कुछ घंटे पहले ही टीम इंडिया को झटका लग गया है. स्पिन गेंदबाद अक्षर पटेल घुटने में चोट की बाद मैच से बाहर हो गए हैं. अक्षर पटेल की जगह अब स्पिनर शाहवाज नदीम और राहुल चहर को मौका दिया गया है. टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमें पांच मैचों की टी-20 और तीन मैचों के वनडे सीरीज खेलेंगी.

 

अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद बीसीसीआई ने कहा है, ''अक्षर पटेल को इंग्लैंड के खिलाफ पहले पेटीएम टेस्ट से बाहर कर दिया गया है. ऑलराउंडर ने कल टीम इंडिया के वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र के दौरान अपने बाएं घुटने में दर्द की शिकायत की थी. फिलहाल मेडिकल टीम की तरफ से उनकी निगरानी की जा रही है और जब उनकी विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है. वह शुरुआती मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.''

 

 

 

 

बता दें कि सीरीज का पहला टेस्ट मैच आज चेन्नई में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 13 फरवरी को चेन्नई में ही, तीसरा टेस्ट अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में और चौथा टेस्ट 4 मार्च को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम जहां इस मैदान पर 35 साल से चला आ रहा जीत का रिकॉर्ड कायम रखने के लिए उतरेगी, वहीं इंग्लैंड इस सिलसिले को तोड़ने के मकसद से पूरा जोर लगाने वाली है.  हालांकि इंग्लैंड को सलामी बल्लेबाज जैक ग्राउले के दो टेस्ट मैच से बाहर होने पर झटका लगा है, लेकिन टीम का हौसला बुलंद है. चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड ने आखिरी बार 1985 में जीत हासिल की थी.

 

दोनों टीमों के हौसले बुलंद

 

इस टेस्ट मैच से पहले दोनों टीमों के हौसले बुलंद हैं, क्योंकि भारत ने जहां विदेश में ऑस्ट्रेलिया को मात दी है, वहीं इंग्लैंड ने श्रीलंका को उसके घर में जाकर हराया है. विराट कोहली सहित कई सीनियर खिलाड़ियो की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती थी.

जनसत्ता एक्सप्रेस एक स्वतंत्र मंच है। जहां आपको अपनी बात रखने की, अपने विचार रखने की, अपने जज्बात रखने की खुली छूट है। पर एक बात यहां साफ कर दें कि पत्रकारिता के भी कुछ मूलभूल सिद्धांत हैं जिससे परे हम लोग भी नहीं। पर आप जनसत्ता एक्सप्रेस के साथ किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। हम या आपको उतना ही आदर देंगे, सम्मान देंगे जितना अपने सहकर्मी को। इसलिए आप अपने क्षेत्र की खबरें, वीडियो हमें शेयर करें। हम उन्हें जनसत्ता एक्सप्रेस पर प्रकाशित करेंगे। इसके लिए आप jansattaexp@gmail.com का उपयोग कर सकते हैं। या फिर हमें आप whatsup भी 7678313774 पर कर सकते हैं। फोन तो आप कर ही सकते हैं। इसलिए एक नेक काम के लिए, पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए हमारे साथ, हमारी टीम का हिस्सा बनिए और स्वतंत्र पत्रकार, फोटोग्राफर, स्तंभकार के रूप में अपने अंदर के पत्रकार को जिंदा रखिए। हमारी टीम तो आपके साथ है ही।

राजेश राय, संपादक, जनसत्ता एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग